Tuesday , 21 May 2019
Realme X भारत में भी जल्द होगा लॉन्च, कंपनी के CEO ने दी जानकारी

Realme X भारत में भी जल्द होगा लॉन्च, कंपनी के CEO ने दी जानकारी

रियलमी अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X को भारत में जल्द ही लॉन्च करेगी. कम्पनी के CEO माधव शेठ ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है. हालांकि ट्वीट में स्मार्टफोन की लॉन्च तारीख की जानकारी नहीं दी गई है. रियलमी को कम दाम में बेहतरीन फीचर्स वाले फोन मुहैया कराने के लिए जाना जाता है. यही वजह है कि कम्पनी ने काफी कम समय में भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी अच्छी-खासी पकड़ बना ली है.

Realme X फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दी गई है. जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है. फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है. इसमें नॉच नहीं दिया गया है. यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट के साथ आता है. वहीं फोन के कैमरे की बात करे तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है.

इसके अलावा स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है. फोन कलरओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है.

Realme X Youth Edition की स्पेसिफिकेशंस

Realme X Youth Edition में 6.3 इंच की फुल HD+ वॉटरड्रॉप नौच डिस्प्ले दी गई है. कम्पनी ने इस फोन में भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 का इस्तेमाल किया है. फोन के बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पर 16+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है. वहीं डिवाइस के फ्रंट पर 25 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मिलता है. यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 पर काम करता है.

कम्पनी ने इस डिवाइस में 4045mAh की बैटरी दी है जो VOOC 3.0 को सपोर्ट करती है. इसके साथ ही फोन में हाइपर बूस्ट 2.0 को भी शामिल किया गया है जिससे डिवाइस की गेमिंग परफॉरमेंस और बेहतर होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*