Tuesday , 21 May 2019
SARADHA CHIT FUND: राजीव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, हटाई गिरफ्तारी पर से रोक

SARADHA CHIT FUND: राजीव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, हटाई गिरफ्तारी पर से रोक

नई दिल्ली: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (rajeev kumar) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. शारदा घोटाले (sharadha scam) में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की अर्जी पर कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त और सीएम ममता बनर्जी के करीबी राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर से लगी रोक को हटा दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को राजीव कुमार से पूछताछ की छूट दे दी है. कोर्ट ने राजीव कुमार को गिरफ्तारी से एक हफ्ते की मोहलत दी है. एक हफ्ते तक राजीव कुमार की गिरफ्तारी नहीं होगी. इस एक हफ्ते में वो अग्रिम जमानत याचिका जैसे कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर सकते हैं. राजीव कुमार पर शारदा चिटफंड घोटाले में सबूत मिटाने का आरोप है.

सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को गिरफ्तारी पर रोक संबंधी प्रोटेक्शन को वापस कर लिया है. उनको अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है. कोर्ट ने कहा कि अब सीबीआई सात दिन बाद राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है.

दरअसल, शारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव कुमार का नाम सामने आया है. इसको लेकर सीबीआई राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहती है. इस सिलसिले में सीबीआई ने राजीव कुमार के ठिकाने पर छापेमारी भी करने की कोशिश की थी.

राजीव कुमार वही हैं, जिनको लेकर हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamta benerjee) केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं. कुछ दिन पहले राजीव कुमार के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था. इसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था और शीर्ष अदालत के आदेश के बाद मामला थोड़ा शांत हो गया था और राजीव कुमार को कमिश्नर पद से हटा दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*