Tuesday , 21 May 2019
BMW X5 भारत में लॉन्च, जानिए कार की कीमत और खासियत

BMW X5 भारत में लॉन्च, जानिए कार की कीमत और खासियत

नई दिल्ली. जर्मनी की कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में नई जनरेशन की एक्स-5 स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को भारतीय बाजार में उतारा है. इस कार को बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के कार्यवाहक अध्यक्ष हंस-क्रिश्चियन बर्टेल्स और पूर्व भारतीय क्रिकेटर तेंदुलकर ने भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी ने इस कार में xDrive30d के साथ 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 265bhp की पॉवर और 620Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

बीएमडब्ल्यू (BMW) की यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड सिर्फ 6.5 सेकंड में पकड़ लेती है. कंपनी ने कार के एक्सटीरियर में कई सारे बदलाव किए हैं. कार में नए डिजाइन के स्लीक एलईडी हेडलैंप्स के साथ अडॉप्टिव एलईडी सिग्नेचर मिलेगी. कम्पनी ने फ्रंट बम्पर में ब्लैक इन्सर्ट के साथ बड़े एयर वेंट्स दिए गए हैं. कार में बड़े 21-इंच के व्हील्स दिए गए हैं. बीएमडब्लू एक्स-5 उसके घरेलू बाजार में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल है. यह एसयूवी का लेटेस्ट मॉडल है.

कम्पनी ने भारत में अपनी इस लेटेस्ट लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत 72.9 लाख रुपए निर्धारित की है. बीएमडब्ल्यू ने पिछले कैलेंडर वर्ष में भारत में 11,105 कारें बेची जो कि इससे पिछले वर्ष में बेची गई 9,800 कारों के मुकाबले 13 प्रतिशत अधिक रही. जर्मन कार कम्पनी ने मार्च में खत्म हुई तिमाही में पहली बार भारत में सर्वाधिक 2,982 यूनिट बेचीं है. भारतीय बाजार में एक्स-5 की टक्कर मर्सिडीज-बेंज जीएलई, वोल्वो एक्ससी90, रेंज रोवर वेलार, पोर्शे कैयेने और ऑडी की क्यू-7 जैसी लग्जरी कारों से होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*