Tuesday , 21 May 2019
जेट के विदेशी उड़ान अधिकारों के आवंटन के लिए बनाएंगे पारदर्शी एसओपी व्यवस्था-खरोला

जेट के विदेशी उड़ान अधिकारों के आवंटन के लिए बनाएंगे पारदर्शी एसओपी व्यवस्था-खरोला

नई दिल्‍ली. नागर विमानन सचिव पी एस खरोला कहा कि जेट एयरवेज के विदेशी मार्गों पर उड़ान अधिकारों के आवंटन के लिए पारदर्शी एसओपी व्‍यवस्‍था बनाएंगे. दरअसल आर्थिक संकट की वजह से अस्‍थायी तौर पर परिचालन बंद कर चुकी जेट एयरवेज  के विदेशी मार्गों पर उड़ानों के अधिकार पाने के लिए भारतीय एयरलाइन कंपनियों में होड़ मची हुई है.

विदेशी उड़ानों का आवटंन होगा अस्थायी तौर

खरोला ने शुक्रवार को कहा कि नागर विमानन मंत्रालय इन अधिकार के आवंटन के लिए एक पारदर्शी मानक क्रियान्वयन प्रक्रिया (एसओपी) विकसित करेगी. इसके बाद ही उड़ानों का  आवटंन अस्थायी तौर पर किया जाएगा.

जेट के विदेशी उड़ान के लिए एसओपी व्‍यवस्‍था

खरोला ने कहा कि हमने एयरलाइंस कंपनियों से उनके स्लाट (घरेलू) और अंतरराष्ट्रीय उड़ान अधिकारों की जरूरतों के बारे  में बताने के लिए कहा था. उनके अनुरोधों को आधिकारिक रूप से शामिल किया गया है. इसका विश्लेषण किया जाएगा और  पारदर्शी एसओपी विकसित किया जाएगा. उसी के आधार पर अधिकार दिए जाएंगे.

जेट के परिचालन बंद होने से उड़ानों में कमी

खरोला ने एयरलाइन कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ये बात कही.  यह बैठक जेट एयरवेज के विदेशी उड़ान अधिकारों के अस्थायी तौर पर आवंटन से जुड़ी थी. जेट एयरवेज के 17 अप्रैल से अस्‍थायी तौर पर अचानक परिचालन बंद कर देने से कई अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानों  की संख्या कम हो गई, जिससे हवाई किराए में बहुत ज्‍यादा बढ़ोतरी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*