Tuesday , 21 May 2019
एमेजॉन विवाद पर बोले बाबा रामदेव-कंपनी माफी, हमेशा भारत के ही देवी देवताओं का अपमान क्यों ?

एमेजॉन विवाद पर बोले बाबा रामदेव-कंपनी माफी, हमेशा भारत के ही देवी देवताओं का अपमान क्यों ?

नई दिल्‍ली. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की वेबसाइट पर हिंदू देवताओं के चित्र वाले टॉयलेट कवर, जूते और डोरमेट जैसी वस्तुएं बेचने पर एमेजॉन की चौतरफा निंदा हो रही है. वहीं, पतंजलि के फाउंडर बाबा रामदेव ने कहा है कि अमेजन को माफी मांगनी चाहिए.

रामदेव ने ट्वीट कर सवाल किया है कि हमेशा भारत के ही पूर्वज देवी देवताओं का अपमान क्यों? आइए जानते हैं क्‍या   है पूरा मामला…

लोगों ने विरोध में मोबाइल से मेजन ऐप हटाया

बता दें कि सोशल मीडिया पर गुरुवार से #बायकॉटएमेजॉन हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. दरअसल एमेजॉन पर भगवान शिव  और गणेश की तस्वीरों वाले डोरमेट बिकने की तस्वीरें सामने आने के बाद कई लोग मोबाइल से एमेजॉन का ऐप हटा रहे हैं.

एमेजॉन के बायकॉट की मुहिम भी तेजी से बढ़ रही है. लोग एक दूसरे से अपील कर रहे हैं कि एमेजॉन का सार्वजनिक बहिष्कार किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि इससे पहले एमेजॉन पर तिरंगे वाला डोरमेट बिकने का मामला सामने  आया था. तब लोगों ने कंपनी को चेतावनी दी थी.

मेज ने कहा- हटा रहे आपत्तिजनक प्रोडक्ट  

एमेजॉन का कहना है कि सभी विक्रेताओं को कंपनी की गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए. ऐसा नहीं करने वालों   पर कार्रवाई की जाएगी. जिन प्रोडक्ट पर सवाल उठ रहे हैं  उन्हें स्टोर से हटाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*