Thursday , 20 June 2019

GANDHINAGAR LOKSBAHA SEAT: बंपर जीत की ओर BJP अध्यक्ष अमित शाह…..

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बार गुजरात की गांधी नगर सीट से मैदान में हैं. अमित शाह साढ़े पांच लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. लगभग उनकी जीत पक्की हो चुकी है. एनडीए अपने दम पूर्ण बहुमत से सत्ता में आती नजर आ रही है.

जीत हो चुकी पक्की– पार्टी ने वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट काट अमित शाह पर भरोसा दिखाया था. गुजरात में फिर मोदी का जादू चल रहा है. अमित शाह पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं. अमित शाह ने मोदी को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. साथ ही पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं को भी जीत की बधाई दी.

दो दशकों से गांधीनगर पर बीजेपी का कब्जा– बीजेपी के लिए ये सीट हमेशा से जीत की गारंटी रही है. इस सीट पर लगातार दो दशकों से बीजेपी का कब्जा रहा है. 2014 में लाल कृष्ण आडवाणी को यहां पर 7 लाख 73 हजार 539 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी 290418 वोट मिले थे.

इन उम्मीदवारों को पछाड़ खिलाया था कमल– लालकृष्ण आडवाणी ने कांग्रेस के उम्मीदवार किरीटभाई ईश्वरभाई पटेल, बसपा के कैंडिडेट निरंजन घोष और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रितुराज मेहता को पछाड़ते हुए गांधीनगर लोकसभा सीट पर कमल खिलाया था. अब इस बार ये मुकाबला दिलचस्प हो गया है. साथ ही सवाल ये भी है कि अमित शाह यहां जीत का परचम लहरा पाते हैं या नहीं.

1986 से शुरु हुआ राजनीतिक करियर– 1986 में अमित शाह बीजेपी युवा मोर्चा में शामिल हुए और यही से उनके राजनीतिक करियर की शुरुआत हुई. साल 2012 में जब तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने विधान सभा चुनाव जीता तो उन्होंने अमित शाह को मंत्री बनाने के साथ 17 मंत्रालयों का कार्यभार सौंपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*