Thursday , 20 June 2019

स्कैन के बाद धवन की चोट पर लिया जाएगा फैसला: फिजियो

लंदन.ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अभी तक सबकुछ अच्छा चल रहा है. टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर विराट की टीम जबरदस्त लय में है. अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भिड़ना है, लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ फॉर्म में लौटने वाले विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए हैं और उनका अगले मैच में खेलना काफी मुश्किल लग रहा है.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान ही शिखर धवन को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. धवन को उस टाइम भी थोड़ा परेशान देखा गया था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी को जारी रखा और शतक जड़ा, लेकिन बताया जा रहा है कि शिखर धवन का मंगलवार को स्कैन कराया जा सकता है, जिससे चोट का अंदाजा लगेगा. बताया जा रहा है कि धवन के अंगूठे में चोट ज्यादा है और सूजन आ गई है. स्कैन होने के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट धवन के खेलने को लेकर कोई फैसला करेंगे.
टीम मैनेजमेंट को यही लग रहा है कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. अगर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो केएल राहुल से ओपनिंग कराई जा सकती है और धवन की जगह दिनेश कार्तिक या फिर विजय शंकर को मौका दिया जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद शिखर धवन के अंगूठे में जा लगी थी. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को जारी रखा था, लेकिन शिखर धवन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*