Thursday , 20 June 2019

जागा केडीए, अवैध मौरंग मंडी पर चला बुलडोजर

कानपुर. पनकी के न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में वर्षों से चल रही अवैध मौरंग मंडी को हटाने के लिए केडीए की टीम शुक्रवार दोपहर पुलिस के साथ मौरंग मंडी पहुंची. यह देख मौरंग व्यापारी अपनी आढ़त को छोड़कर वहां से निकल गए. टीम ने मौरंग व्यापारियों की आढ़तों पर बुलडोजर चलवा कर उनकी दुकानों को गिरा दिया.

केडीए ने ट्रांसपोर्टरों की समस्या व शहर के अंदर ट्रकों की आवाजाही कम करने के चलते पनकी में न्यू ट्रांसपोर्ट नगर बसाया था. लेकिन ट्रांसपोर्टरों के वहां न जाने से खाली पड़े प्लाटों में मौरंग माफिया का कब्जा हो गया. देखते ही देखते यहां सैकड़ों की संख्या में मौरंग की छोटी व बड़ी दुकानें लग गई. न्यू ट्रांसपोर्ट नगर अवैध मौरंग मंडी के रूप में जाना जाने लगा. पनकी पड़ाव से लेकर भाटिया तिराहे तक सड़कों के दोनों ओर खड़े मौरंग से लदे वाहनों व सड़क पर फैली मौरंग में फिसल कर कई लोगों को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा.

शुक्रवार को एसीएम 6, केडीए के आलाधिकारी एवं कल्याणपुर सीओ अजय कुमार सर्किल की फोर्स के साथ मौरंग मंडी पहुंचे. अधिकारियों को देख अवैध मौरंग मंडी के कारोबारी  मौरंग लदी गाडिय़ों समेत वहां से निकल गए. पुलिस ने वहां मौजूद सभी आढ़तों गिरा दिया. इसी के साथ  मंडी में डंप लाखों टन मौरंग को फैला दिया. कल्याणपुर सीओ अजय कुमार ने बताया कि न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित मौरंग मंडी अवैध रूप से चल रही थी. आलाधिकारियों के निर्देश पर अवैध मौरंग मंडी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वहीं अब अगर कोई मौरंग कारोबारी वहां माल डंप करता है, तो उसका माल जब्त कर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*