Sunday , 21 July 2019

रैपर हनी सिंह के खिलाफ मोहाली में मामला दर्ज

Chandigarh, 09 जुलाई (उदयपुर किरण). अपने गीतों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले पंजाब के प्रसिद्ध रैपर हनी सिंह के खिलाफ मोहाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. हनी सिंह पर अपने गीत ‘मखणा..’ में महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल करने का आरोप है. पुलिस ने इस केस में हनी सिंह के अलावा गीतकार भूषण कुमार को भी आरोपित बनाया है. पुलिस ने यह कार्रवाई राज्य महिला आयोग के निर्देशों पर जांच करने के बाद की है.
दिलचस्प बात यह है कि इस मुद्दे को सबसे पहले पंजाब राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा एवं अकाली दल नेत्री परमजीत कौर द्वारा उठाया गया था. जिसके बाद मौजूदा महिला आयोग अध्यक्षा ने मामले का संज्ञान लिया और पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा. रैपर हनी सिंह का एक गीत मखना पिछले कई दिनों से चर्चा में है. इस गीत में हनी सिंह द्वारा महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दावली का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि हनी सिंह का यह गीत पिछले साल जारी हो चुका है लेकिन पंजाब की मार्केट में इन दिनों से इस गीत का प्रचलन हो रहा है. जैसे ही यह गीत सुनने में आया वैसे ही विवाद भी शुरू हो गया.
हनी सिंह के इस गीत पर आपत्ति दर्ज करवाते हुए पंजाब राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा परमजीत कौर लांडरा ने मुद्दा उठाया था. इसके बाद हरकत में आए राज्य महिला आयोग की मौजूदा अध्यक्षा मनीषा गुलाटी ने अपने स्तर पर एक पत्र पंजाब के पुलिस महानिदेशक को लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी. यही नहीं पंजाब में लंबे समय से पंजाबी भाषा को प्रचारित करने तथा अश्लील गीतों के विरुद्ध अभियान चला रहे प्रो. पंडित राव धरेनवर ने भी सोमवार को पंजाब पुलिस को इस बारे में शिकायत दी थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए मोहाली पुलिस ने हनी सिंह के खिलाफ मंगलवार की सुबह मामला दर्ज किया.
मोहाली के एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर के अनुसार हनी सिंह एवं गीतकार भूषण कुमार के विरुद्ध मोहाली के मटौर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा-294, 509 तथा आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. एसएसपी के अनुसार इस मामले की जांच एस.पी. स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है. जांच में कई अहम तथ्य भी सामने आए हैं. जरूरत पड़ने पर हनी सिंह को भी बुलाया जा सकता है.

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*