Sunday , 21 July 2019

जब विदेशी महिला ने गुरु मान से कहा- ‘मैंने कभी फिट इंडियन नहीं देखा’

Noida, 10 जुलाई (उदयपुर किरण). फिटनेस ट्रेनर और मॉडल गुरु मान टी-सीरीज के साथ मिलकर फिट इंडिया मिशन के लिए देशभर में इवेंट कर रहे हैं. इस दौरान जब गुरु मान Noida इवेंट के लिए पहुंचे तो इवेंट से पहले गुरु मान ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ के साथ खास बातचीत की.
 
बातचीत के दौरान गुरु मान ने इस बात का खुलासा किया कि क्यों उन्होंने इस मिशन की शुरुआत की. कैलिफोर्निया में रहने वाले फिटनेस मॉडल गुरु मान की कहानी किसी प्रेरणा से भरी कहानी से कम नहीं है.
 
39 साल की उम्र में भी 25 साल के यंगस्टर्स की तरह नजर आने वाले गुरु मान अपनी सेहत को लेकर तो जागरूक हैं ही, साथ ही लोगों को भी फिटनेस को लेकर जागरूक होने के लिए प्रेरित करते हैं.
 
लेकिन इस सफर की शुरुआत कैसे हुई
बातचीत के दौरान गुरु मान ने बताया, ‘साल 2010 में एक इवेंट के दौरान उनकी मुलाकात एक व्हाइट वुमन से हुई, जिसने उनकी फिटनेस की खूब तारीफ की. गुरु मान को भी ये जानकर अच्छा लगा.’
 
उन्होंने आगे बताया कि व्हाइट वुमन ने उनसे पूछा कि क्या आप इटैलियन हैं? इसके जवाब में गुरु मान ने कहा- नहीं, मैं इंडियन हूं. ये बात सुनने के बाद व्हाइट वुमन ने हैरानी के साथ कहा कि उन्होंने कभी किसी इंडियन को इतना फिट नहीं देखा.’
 
व्हाइट वुमन की यही बात गुरु मान के घर कर गई और उन्होंने अपने देश की फिटनेस के लिए इस मुहिम को शुरु करने का फैसला किया. इस मुहिम में गुरु मान का साथ इंडिया की सबसे फेमस म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने दिया.
 
हालांकि ये सफर आसान नहीं था. शुरुआत में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लोगों से भी उतना रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन लगातार कोशिशों ने उन्हें फिटनेस लवर की पहली पसंद बना दिया.
 
गुरु मान की अपनी वेबसाइट और यूट्यूब चैनल हैं, जहां वो लोगों को फिटनेस से जुड़ी टिप्स देते हैं. खास बात ये है कि गुरु मान ने हर उम्र और वर्ग के लोगों के लिए अलग तरह की डाइट तैयार की है.
 
Noida के बाद फिटनेस म़ॉडल गुरु मान Kolkata, पुणे और नागपुर सहित देश के कई शहरों में फिट इंडिया मिशन इवेंट करने वाले हैं.

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*