Sunday , 21 July 2019

पहाड़ की अनदेखी कर रही भाजपा सरकार: उविपा

कोटद्वार/गढ़वाल, 11 जुलाई (उदयपुर किरण). उत्तराखंड विकास पार्टी (उविपा) ने गुरुवार को लैंसडौन भवन देवी मंदिर कोटद्वार में बैठक की. बैठक में वक्ताओं ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पहाड़ की अनदेखी कर रही है, जो देश के लिए भी खतरा है.

वक्ताओं ने कहा कि सीमांत जिला पिथौरागढ़ में राजकीय महाविद्यालय के सात हजार छात्र पिछले 22 दिनों से धरने पर बैठे हैं, परंतु सरकार उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है. एक छात्र की यही इच्छा होती है कि उसको पढ़ने के लिए किताबें मिलें और पढ़ाने के लिए शिक्षक.
उत्तराखण्ड विकास पार्टी के अध्यक्ष मुजीब नैथानी ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षक और किताबों की जगह शराब को तवज्जो दे रही है. प्रदेश के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में छात्रों को न तो किताबें और न ही शिक्षक उपलब्ध हो पा रहे हैं. सरकार का काम केवल हिलटॉप और डेनिस जैसी शराब को मंजूरी देना है?
उन्होंने कहा कि सरकार का काम इस प्रदेश के युवाओं के भविष्य का निर्माण है. साथ ही आरोप लगाया कि यह सरकार जनता नहीं, माफियाओं की सोच से चल रही है. इसमें कांग्रेस भी उसका साथ दे रही है. मुजीब नैथानी ने कहा कि भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैम्पियन की शर्मनाक हरकत पर भाजपा सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसा प्रतीत होता है कि गैरसैंण आंदोलन और पुस्तक शिक्षक आंदोलन पिथौरागढ़ को दबाने के लिए यह विवादास्पद वीडियो रिलीज कराई गई है.

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*