Sunday , 21 July 2019

महिला प्रोफेसरों को अश्लील कॉल कर परेशान करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

जयपुर, 12 जुलाई (उदयपुर किरण). राजस्थान विश्वविद्यालय की वेबसाइट से फोन नंबर लेकर लगभग 40 महिला प्रोफेसर्स को इंटरनेट से कॉल कर अश्लील मैसेज और एक प्रोफेसर को रेप की धमकी देने के आरोपित नाबालिग को पुलिस ने हरियाणा के हिसार से गिरफ्तार किया है. आरोपित हिसार विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर का बेटा है. राजस्थान पुलिस गुरुवार को हिसार विश्वविद्यालय पहुंची और आरोपित को लेकर शुक्रवार सुबह जयपुर पहुंची.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) संतोष चालके ने बताया कि आरोपित ने एक महिला प्रोफेसर को कैश ऑन डिलेवरी पर एक पार्सल भेजा था. उस पार्सल में आपत्तिजनक सामान निकाला था. प्रोफेसर ने पार्सल नहीं लिया और पुलिस इसी पार्सल की ऑनलाइन बुकिंग के आधार पर उस कंपनी और फिर हिसार में आरोपित तक पहुंची. नाबालिग नेटवर्किंग और साइबर एक्सपर्ट है. वह महिला प्रोफेसरों को इंटरनेट कॉल किया करता था. नाबालिग ने बताया कि मेरे बैग में लूजर लिखी पर्ची मिली थी. मैं अन्दर ही अन्दर घुटने लगा था कि मैं लूजर नहीं हो सकता. मैं दिखाता हूं कि मैं क्या हूं.

उन्होंने बताया कि नाबालिग ने बताया कि वर्ष 2015 में उसने अपनी ही क्लास में पढ़ने वाली बालिका से इस तरह की हरकत कर फेक आई.डी. से आपत्तिजनक सामग्री वेबसाइट पर ऑर्डर करके भिजवाकर परेशान किया था. उस समय महज वह आठवीं कक्षा में पढ़ता था. जब भी वह पकड़ा गया तो माफी मांगकर मामला रफा-दफा कर लिया.
आरोपित साइबर एक्सपर्ट है. उसने आई.पी. एड्रेस जो विश्वविद्यालय के वाईफाई पर रजिस्टर था, उसके सबूत भी मिटाने की कोशिश की, लेकिन विश्वविद्यालय का वाईफाई सर्वर सुरक्षित होने से यह उसमें सेंध नहीं लगा सका. इसने वाईफाई को हैक करने की कोशिश भी की, लेकिन यह सफल नहीं हो सका.

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*