Sunday , 21 July 2019

छत्तीसगढ़ में टीआरएस नेता की नक्सलियों ने की हत्या

Raipur, 12 जुलाई (उदयपुर किरण). छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता नल्लूरी श्रीनिवास राव की नक्सलियों ने शुक्रवार को हत्या कर दी है.

शव के पास से माओवादियों के चेरला सबरी एरिया कमेटी का एक तेलुगु में लिखा पर्चा मिला है. इसमें एरिया कमेटी की सेक्रेटरी सारदक्का के हवाले से हत्या की जिम्मेदारी ली गई है. साथ ही लिखा गया है कि मृतक नल्लूरी श्रीनिवास अपने गांव के आसपास के ग्रामीणों को तेलंगाना पुलिस की गुप्तचर शाखा एसआईबी के लिए मुखबिर बनाने का काम कर रहा था. वह खुद पुलिस का मुखबिर था और पुलिस के साथ मिलकर उसने इलाके के आदिवासियों की 70 एकड़ जमीन हड़पी थी. वह लगातार इलाके के आदिवासियों पर अत्याचार कर रहा था. एरिया कमेटी ने इसी आधार पर नल्लूरी श्रीनिवास की हत्या किए जाने की बात कही है.

तेलंगाना के कोठियागुड़म जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक एन श्रीनिवास गांव में रहकर खेती-किसानी करता था और वह इलाके के किसानों का मददगार था. माओवादी पिछले कुछ समय से पैसों के लिए इलाके के किसानों और ठेकेदारों को अपना निशाना बना रहे हैं. पुलिस ऐसी वारदातों में लिप्त माओवादियों के खिलाफ जल्द ही कड़ी कार्रवाई करेगी.

सुकमा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को बताया कि, नल्लूरी श्रीनिवास की हत्या सुकमा के चेरला इलाके में की गई है. 45 वर्षीय श्रीनिवास तेलंगाना के भद्राद्री-कोठागुड़म जिले का रहने वाला था. उसे चार दिन पहले नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था. कोठागुड़म छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है, इसका कुछ भाग बीजापुर के चेरला से सटा हुआ है और कुछ भाग सुकमा से मिलता है. नक्सलियों ने श्रीनिवास पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर हत्या कर दी और शव को पुटेपाड़ के पास फेंक दिया.

उल्लेखनीय है कि, तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता नल्लूरी श्रीनिवास राव का नक्सलियों ने तेलंगाना के भद्रादी कोठागुड़म जिले में उनके गृहग्राम कोथुर से सोमवार 8 जुलाई को अपहरण किया था.

 

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*