Sunday , 21 July 2019

72 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोपित युवक गिरफ्तार

अयोध्या,13 जुलाई (उदयपुर किरण). पुलिस ने एक फर्जी कंपनी चलाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. युवक पर 72 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. पुलिस ने अक्टूबर 2018 में मुकदमा दर्ज किया था और अब नौ महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है. फिलहाल इस फर्जी कंपनी के अन्य व्यक्तियों पर पुलिस ने रहम कर दिया है.
सीओ रुदौली डॉ धर्मेंद्र यादव ने बताया कि बाराबंकी जनपद के असंद्रा थाना अंतर्गत सिननी संडवा गांव निवासी रामसूरत पुत्र बैजनाथ और उमाशंकर पुत्र शीतला प्रसाद निवासी रसूलपुर मजरे कुशहरी थाना मवई ने अक्टूबर 2018 में मवई थाने पर मुकदमा दर्ज कराया था कि मवई थाना क्षेत्र के ही रानेपुर गांव निवासी पवन कुमार पुत्र खुशी राम ने फर्जी कंपनी में बीमा करने और दुगुना तिगुना रुपये वापस देने के नाम पर उनके 72 लाख रुपए हड़प लिये हैं. जब काफी दिनों तक कोई सही कागज नहीं दिया तो पैसे वापस मांगने पर गाली गलौज और मारपीट पर आमादा हो रहे हैं, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई किया और आरोपी की तलाश में थी.
बताया कि आरोपी पवन रियल इंडिया कंपनी के नाम से मवई चैराहे पर एक फर्जी दुकान चला रहा था, जिसके माध्यम से लोगों को दुगना तिगुना पैसा देने की लालच देता था. सीओ ने बताया कि मवई पुलिस ने आरोपी को 9 माह बाद नेवरा टेंपो स्टैंड उपनिरीक्षक संजय कुमार व सिपाही भालचंद ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसे जेल भेजा जा रहा है आरोपी पर धोखाधड़ी के दो केस दर्ज हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*