Sunday , 21 July 2019

कलेक्टर ने किया पेयजल व्यवस्था का निरीक्षण, फिल्ट्रेशन की देखी प्रक्रिया

दतिया, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). जिला कलेक्टर बी.एस. जामोद ने शनिवार को नगर पालिका एवं पीएचई के अमले के साथ दतिया की जल प्रदाय व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण के दौरान बाईपास रोड स्थित फिल्टर प्लांट और पेयजल सप्लाई के लिये स्थापित अंगूरी बैराज वाटर पंप का जायजा लिया. साथ ही संबंधित अधिकारियों को जिले में स्‍वच्‍छ पेयजल सप्‍लाई करने के निर्देश दिये.
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर सबसे पहले बाईपास रोड पहुंचे. जहां फिल्टर प्लांट में पानी के फिल्ट्रेशन व्यवस्था का अवलोकन कर पानी के आवश्यक उपचार व्यवस्था की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने मशीनों से सैंपल लिये और सैंपल में रखे पानी को कांच के जार में रखकर उसका कलर देखा. उन्होंने कहा कि पानी का रंग और साफ किया जा सकता है. दतिया की जनता को बेहद साफ, स्वच्छ और निर्मल जल प्रदाय करना हमारी जिम्मेदारी है. उन्‍होंने 24 घंटे के अंदर जल सप्लाई को और स्वच्छ जल के रूप में परिवर्तित करने के न‍िर्देश द‍िये. संबंधित ठेकेदार सद्दन खान ने आश्‍वासन दिया कि जल प्रदाय व्यवस्था में पूरी कोशिश की जायेगी कि पानी स्वच्छ रहे, पानी में किसी प्रकार की गंदगी आम नागरिकों के पास ना पहुंचे.
इसके उपरांत कलेक्‍टर जामोद अंगूरी बैराज पहुंचे. जहां उन्होंने वाटर पंप व्यवस्था का निरीक्षण किया. उन्होंने सीएमओ को वाटर पंप के आसपास जलकुंभी बगैरा की सफाई कराने के निर्देश दिये. साथ ही पानी की व्यवस्था सुचारू रखने के लिये ठेकेदार को हिदायत दी. इस दौरान एसडीएम मनोज प्रजापति, पीएचई के कार्यपालन यंत्री महेश श्रीवास्तव, नगरपालिका के प्रभारी सीएमओ विनोद दीक्षित सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*