Sunday , 21 July 2019

ठगों ने 51 कदम चलने का ज्ञान देकर महिला के गहने, पर्स व मोबाइल उड़ाया

भीलवाड़ा, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). भीलवाड़ा शहर में पुलिस का अब कोई खौफ चोर-बदमाशों में नजर नहीं आता. बेखौफ हो चुके इस तरह के अपराधी अब वारदात को अंजाम देने न रात देखते और न ही दिन. भीलवाड़ा में सक्रिय ठग गिरोह ने कई महिनों बाद आज एक बार फिर शहर में दस्तक दी. शनिवार को इन दो ठगों ने पुलिस कंट्रोल रूम के नजदीक एक वृद्ध महिला को ज्ञान देकर बेवकूफ बनाने के बाद 30 ग्राम सोना और 6 हजार रुपये की नकदी सहित मोबाइल उड़ा लिया और रफूचक्कर हो गये. ठगों में एक काला मोटा, जबकि दूसरा ठिगने कद का था.
उपनगर पुर निवासी निर्मला जैन पत्नी प्रकाश जैन ने बताया कि पुर में उसके साडियों की दुकान है. वे, खरीदारी करने आज शहर आई थी. दो दुकानों से खरीदारी करने के बाद तीसरी दुकान पर जा रही थी, तभी उसे पुलिस कंट्रोल रूम से कुछ दूरी पर दो युवक मिले. इन युवकों ने किसी व्यक्ति के बारे में निर्मला से पूछा तो उसने कहा कि वह पुर में रहती है और वह किसी को नहीं जानती. इसके बाद एक ठग ने निर्मला से कहा, तू बीमार रहती है. परेशान है. तू ठोकर खा चुकी है. इसलिये लक्ष्मी तेरे पास टिकती नहीं है. यह कहते हुये ठग ने निर्मला को अगरबत्ती लाने के लिए कहा. इसके बाद वह अगरबत्ती लेने दुकान पर चली गई. उसके साथ-साथ एक ठग भी दुकान पर गया. जहां से उसने व ठग के साथी ने अगरबत्ती खरीदी. इसके बाद वह लौटकर ठग के पास पहुंची. जहां ठग ने उससे कहा कि जो भी है बता देना. झूंठ मत बोलना. इस पर उसने सारी चीजें बता दी.
ठग ने निर्मला से कहा कि तुम्हारे पास गंगाजल है. इस पर उसने हां कर दी. इस पर ठग ने उससे पहने हुये 30 ग्राम सोने की दो अंगूठियां, पैंडिल, चेन, कान के, लटकन, 6 हजार रुपए रखा पर्स और एक मोबाइल लेकर अपने पास रख लिया. साथ ही निर्मला से कहा कि गंगाजल में धोने के बाद ही गहनों को दुबारा पहनना. यह कहते हुये ठग ने महिला को 51 कदम चलकर आने के लिए कहा. महिला अपने गहने ठगों के हाथों सौंपकर 51 कदम चल पड़ी. जब वह लौटकर आई तो दोनों ठग वहां से जा चुके थे.
ठगों को गायब देखकर निर्मला के पैरों तले जमीन खिसक गई. वह बीच बाजार चीख-चीखकर रोने-बिलखने लगी. इस दौरान बाजार में अच्छीखासी भीड़ जमा हो गई. सूचना पर कोतवाली से सब इंस्पेक्टर स्वागत पांडया मौके पर पहुंचे और निर्मला को साथ लेकर ठगों की संभावित स्थानों पर तलाश की, लेकिन ठगों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पाया. पुलिस अब शहर में लगे सीसी टीवी फुटेज खंगालने में जुटी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*