Sunday , 21 July 2019

सिरोही की बेटी गुजरात में बनी एमसीओ

सिरोही, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). राजस्थान के सिरोही मूल की बेटी ने गुजरात में सिविल सर्विसेज की परीक्षा उतीर्ण कर म्युनिसिपल चीफ ऑफिसर का पद हासिल किया है. सिविल सर्विसेज की परीक्षा में प्राची दोशी ने 212वीं रैंक हासिल कर यह मुकाम पाया है. प्राची मूल रूप से राजस्थान के सिरोही जिले की रहने वाली है, जो अब गुजरात में निवासरत हैं.
गुजरात में बसी मारवाड़ की इस बेटी ने हाल ही में गुजरात सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास की है. मूलत: सिरोही और सूरत के भटार रोड निवासी प्राची के पिता का नाम प्रवीण दोशी और माता का नाम शीलू दोशी हैं. प्राची एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी हैं. प्राची के पिता इलेक्ट्रिकल व्यवसाय से जुड़े हैं. प्राची ने स्कूल की पढ़ाई सूरत में ही की और वर्ष 2014 में कम्प्यूटर इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की.

प्राची ने बताया कि ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद उसे कई बड़ी कंपनी में जॉब ऑफर हुए, लेकिन प्राची का लक्ष्य शुरू से ही सिविल सर्विसेज रहा. ऐसे में उसने लगन व मेहनत से सिविल सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली. प्राची ने बताया कि वह पहले दो बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा दे चुकी हैं लेकिन सफलता नहीं मिली. तीसरे प्रयास में उसने अपना सपना पूरा कर लिया. हाल ही में गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा के परिणाम घोषित हुए है. परीक्षा पास करने के बाद प्राची को म्युनिसिपल चीफ ऑफिसर पद पर नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*