Saturday , 27 November 2021
बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म, लक्ष्मण ही बनेंगे NCA के हेड

बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म, लक्ष्मण ही बनेंगे NCA के हेड

नई दिल्ली:बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात को कन्फर्म कर दिया है कि पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम का कोच बनने के बाद वीवीएस लक्ष्मण खाली पड़े नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) के चीफ बनेंगे. इस बात की सूचना एएनआई ने दी है. गांगुली ने हमेशा से ही इस बात को प्रमुखता से कहा है कि भारतीय क्रिकेट की भलाई के लिए पूर्व क्रिकेटरों को सिस्टम में आना चाहिए. बता दें कि केवल गांगुली ही नहीं बल्कि बोर्ड सचिव जय शाह और अन्य सीनियर अधिकारी भी चाहते थे कि लक्ष्मण ही एनसीए के हेड के तौर पर काम करें.

इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों ने कहा था कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि लक्ष्मण के राहुल द्रविड़ के साथ खास संबंध हैं. यह बहुत ही अच्छा कॉम्बिनेशन होगा कि दोनों भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का काम करें. गौरतलब है कि द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से अपना काम शुरू करेंगे.

एनसीए चीफ बनने के बाद अब लक्ष्मण अपने होमटाउन हैदराबाद से बेंगलुरु शिफ्ट होना होगा. लक्ष्मण फिलहाल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर भी हैं. इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत तक बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भी काम किया है. लक्ष्मण को अब हितों के टकराव के मुद्दों से बचने के लिए उन सभी पदों को छोड़ना होगा, जो उन्हें दोहरे लाभ पहुंचाता है.