विपक्षी एकता की बैठक से पहले बैंग्लोर में रात्रिभोज पर इकट्ठा हुए कई नेता, एनडीए भी सहयोगी दलों के साथ करेगी बैठक

बेंगलुरु. 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनावों में एनडीए को हराने की जुगत में जुटे विपक्षी दलों की बैठक से पहले विपक्ष की कई प्रमुख पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने 17 जुलाई को यहां रात्रिभोज के मौके पर बैठक की, जहां से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट हैं. .
यह पार्टियां मंगलवार को औपचारिक रूप से मंत्रणा करेंगे कि कैसे अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक साझा कार्यक्रम तैयार किया जाए और एकजुट होकर उसे मात दी जाए.
डिनर बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल में आयोजित किया गया. कांग्रेस पार्टी के मुताबिक, इसमें 26 दल के नेता शामिल हुए हैं. डिनर में शामिल होने के लिए लालू प्रसाद यादव, अरविंद केजरीवाल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेता पहुंचे. पार्टी में फूट के बाद शरद पवार कल सीधे बैठक में शामिल होंगे.
इस बैठक से तेलंगाना CM के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन रेड्‌डी, आंध्र के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू और ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने दूरी बना रखी है.
इधर, भाजपा ने भी 18 जुलाई को शाम 4 बजे दिल्ली के अशोका होटल में NDA की बैठक बुलाई है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कहा कि इस मीटिंग में 38 दल शामिल हो रहे हैं.


Posted

in

,

by

Tags: