रक्षामंत्री ने देश की रक्षा क्षमताओं को बढाने के लिए समयबद्ध कार्य योजना तैयार करने को कहा

नयी दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंत्रालय के छह बड़े विभागों को देश की रक्षा क्षमताओं को बढाने के लिए समयबद्ध कार्य योजना तैयार करने तथा 15 दिन में कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है. श्री सिंह ने गुरूवार को यहां रक्षा मंत्रालय के छह बड़ विभागों के कामकाज की समीक्षा के लिए आयोजित चिंतन शिविर के बाद ट्वीट कर कहा कि बैठक में विस्तार से सार्थक चर्चा हुई. देश की रक्षा क्षमताओं को मजबूत बनाने तथा भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी संबंधित विभागों को समयबद्ध कार्य योजना बनाने तथा 15 दिन के अंदर कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.
बैठक में घरेलू रक्षा विनिर्माण में स्वदेशीकरण को बढाने , सेवारत तथा सेवा निवृत सैनिकों को बेहतर स्वास्थ्य तथा वेतन , पेंशन देने और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के विभिन्न अनुसंधान संगठनों के साथ सहयोग बढाने और भविष्य के रोडमैप से संबंधित प्रस्तावों पर चर्चा की गयी. बैठक में सभी विभागों की ओर से प्रस्तुति दी गयी तथा खुले मन से विचारों का आदान प्रदान किया गया.
बैठक में मंत्रालय के रक्षा विभाग, रक्षा उत्पादन विभाग, सैन्य मामलों के विभाग , भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग और रक्षा अनुसंधान एव विकास संगठन के कामकाज की समीक्षा की गयी. रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट , प्रमुख रक्षा अध्यक्ष अनिल चौहान , सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे , रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने और वरिष्ठ सैन्य तथा मंत्रालय के अधिकारियों ने शिविर में हिस्सा.

रक्षामंत्री ने देश की रक्षा क्षमताओं को बढाने के लिए समयबद्ध कार्य योजना तैयार करने को कहा