Monday , 25 June 2018

FIFA 2018 Opening: 21वें वर्ल्ड कप की धमाकेदार शुरुआत

मास्को:फुटबॉल का महाकुंभ कहे जाने वाले FIFA World Cup 2018 की गुरुवार शाम को ओपनिंग सेरेमनी शुरू हो गई. इस बार की ओपनिंग सेरेमनी बिल्कुल अलग अंदाज में हो रही है. समारोह की थीम म्यूजिक है, जिसमें संगीत की धुनों पर ही सभी कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इसके अलावा 500 डांसर और जिम्नास्ट भी अपनी कला से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे. उद्घाटन समारोह मास्को के लुझिनिकी स्टेडियम में आयोजित हो रहा है जहां टूर्नामेंट का फाइनल भी खेला जाएगा. इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता करीब 80 हजार है. रात 8:30 बजे पहला मुकाबला मेजबान रूस और सउदी अरब के बीच लुझिनिकी स्टेडियम में खेला जाएगा.
इस बार के उद्घाटन समारोह का सबसे बड़ा आर्कषण इंग्लैंड के पॉप स्टार रॉबी विलियम्स और रूस की गायिका एदा गारिफुलिना होगी. 44 वर्षीय विलियम्सन और एदा की जोड़ी युगल गीत प्रस्तुत करेगी. विलियम्सन को कई अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. वह युगल गीत गाने के अलावा इस कार्यक्रम में अपने सबसे प्रसिद्ध गाने एजल्स को भी पेश करेंगे.
ओपेरा गायक भी रंग बिखेरेंगे 
एदा और रॉबी के अलावा दुनिया के कई दिग्गज ओपेरा गायक भी इस कार्यक्रम में रंग बिखेरने उतरेंगे. इसमें स्पेन के ओपेरा गायक प्लासिडो डोमिगो और जोस कैरियर्स के अलावा इटली के लुसियानो पावारोटी हैं.
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी मैच देखने आएंगे!
रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के उद्घाटन मुकाबला देखने के लिए स्टेडियम पहुंचने की संभावना है. ऐसे में रूस की कोशिश इस मैच को हर हाल में जीतने पर होगी.  इससे पहले सिर्फ दक्षिण अफ्रीका ही 2010 में ऐसी मेजबान टीम थी जो ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*