Monday , 26 August 2019

J&K को लेकर बोले तेजस्वी- एक सच्चे लोकतंत्र में लोग बीना कारण के बंद नहीं होते हैं

पटना/जम्मू.जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पहली बार लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी. तेजस्वी ने कहा कि एक सच्चा लोकतंत्र तब मनाया जाता है जब लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बंद नहीं होते हैं.
तेजस्वी यादव 4 अगस्त से कहीं दिखाई नहीं दे रहे थे. उन्होंने बकरीद से एक दिन पहले ट्वीट कर लोगों को बधाई दी थी. इसके बाद आज यानी उन्होंने आर्टिकल 370 हटाए जाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. आर्टिकल 370 को लेकर तेजस्वी ने ट्वीट कर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा, एक सच्चा लोकतंत्र तब मनाया जाता है जब लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बंद नहीं होते हैं. भारत के लोगों को यह जानने का पूरा अधिकार है कि जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्री कहां हैं.
गौरतलब है कि आर्टिकल 370 को खत्म करने के लिए राज्यसभा में जब वोटिंग हुई थी तब आरजेडी के सांसदों ने इसका विरोध किया था. लेकिन इस मामले पर लालू परिवार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी. हर छोटे बड़े मसले पर ट्वीट करने वाले लालू परिवार का इतने बड़े मसले पर चुप्पी साधना सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ था.