मोदी सरकार कालीन निर्यात की समस्या को करेगी हल :  रमेश बिंद 

समस्याओं पर पूरी तरह गौर कारती है योगी सरकार : अनिरुद्ध त्रिपाठी
जनपद के हर गाँव में तेजी से किया जा रहा विकास कार्य : दीनानाथ भास्कर
राजनैतिक बाध्यता से ऊपर उठकर जनता के लिए करें काम : जाहिद बेग 
भदोही स्थापना दिवस पर हमार भदोही ने आयोजित किया कार्यक्रम
भदोही. सांसद रमेश बिंद भदोही स्थापना दिवस समारोह में कहा कि यहां की कालीन  नए संसद भवन में बिछी है. कालीन बुनकरों के कला की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किया. निर्यात की समस्या हल करने के लिए केंद्र सरकार तत्पर है. हमार भदोही की तरफ से  द्वारा 30 जून को जनपद भदोही स्थापना दिवस मनाया गया. जिसमें जनप्रतिनिधि, समाजसेवी प्रशासनिक अधिकारियो, कालीन निर्यातक, शिक्षाविद ने अपने विचार व्यक्त किये. जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि समाज जब किसी बात को एकजुटता के साथ उठाता है तो सरकार सम्बंधित कार्य करने में देर नहीं करती है.
दीनानाथ भास्कर विधायक ने कहा की जिले के हर गाँव में विकास कार्य हो रहा है भदोही मिर्जापुर फोर लेन हो रहा है वाराणसी से भदोही रास्ट्रीय राज मार्ग हो गया जो सीधे लखनऊ तक जाना आसन बनाएगी जनपद में कई पुलों का निर्माण हो रहा है हर गाँव में खेल के लिए युवक मंगल दल को सक्रीय किया जा रहा है.
भदोही विधायक जाहिद बेग ने कहा कि राजनैतिक बाध्यता से ऊपर उठकर जनता के विकास कार्यो को जनप्रतिनिधियों को मिलजुल कर कार्य करना चाहिए भदोही की समस्या को हल करना उनकी प्राथमिकता है. उनके पूर्व के कार्यकाल कई बड़े विकास कार्य हुए
कार्यकर्म में विनय कपूर उत्तर प्रदेश निर्यात संवर्धन परिषद् के उपाध्यक्ष ने कहा की कालीन उद्योग पर केंद्र सरकार को ध्यान देना चाहिए.
पूर्व एकमा अध्यक्ष रवि पटोदिया ने कहा की पिछले वर्ष उन्होंने गाँव गाँव में खेल को बढ़ावा देने के लिए बच्चो को किट देने का वादा किया इस जो दस गाँव में पूरा हो चूका है. सुश्री रिचा यादव सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने कहा बैंक वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के साथ सामाजिक दायित्वों को पूरा करने पर ध्यान दे रही है अंतरराष्ट्रीय खिलाडी पूर्व खेल अधिकारी रुस्तम  ने कहा की भदोही में खेल सुविधाओं को बढ़ाना चाहिए जिससे और जिले के बच्चे यहाँ आएं  इससे प्रतिस्पर्धा बढेगी.
कार्यकर्म में नवनियुक्त चेयरमैन जितेंद्र गुप्ता चेयरमैन नगर पालिका परिषद गोपीगंज,घनश्याम गुप्ता नगर पंचायत ज्ञानपुर. विनय चौरसिया नगर पंचायत सुरियावा,चेयरमैन नगर पंचायत खमरिया.चेयरमैन नगर पंचायत नई बाजार ने अपने अपने क्षेत्र में विकास की रुपरेखा और जरूरतों को हमार भदोही के फोरम पर रखा.
कार्यकम के संयोजक संजय श्रीवास्तव ने कहा इस फोरम से जनपद के गणमान्य नागरिक जुड़े है. उन्होंने कहा जब अच्छे लोग एक मंच आकार किसी मांग को उठाते है वे समस्या जरूर हल होती है. हमार भदोही द्वारा लोगो के सहयोग जनपद को विशिष्ठ निर्यात क्षेत्र का दर्जा मिलने के साथ जनपद को महत्वपूर्ण समस्या हल करने में अपनी भूमिका निभा रहा है.

मोदी सरकार कालीन निर्यात की समस्या को करेगी हल :  रमेश बिंद 


Posted

in

by

Tags: