Sunday , 2 April 2023

गोकशी की सूचना पर पुलिस उप निरीक्षक व आरक्षी ने बिना चिकित्सीय परीक्षण के गोवंश को दफनाया, मुकदमा दर्ज- बस्ती

बस्ती (उत्तर प्रदेश). सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव के सीवान में संदिग्ध परिस्थितियों में पशु का शव मिलने से खलबली मच गई. लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया, सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम गिरीश कुमार झा व प्रभारी निरीक्षक सोनहा विनोद कुमार ने पशु चिकित्सक को बुलवाकर शव का परीक्षण कराकर दफन करा दिया. परीक्षण में पशु चिकित्सक व एसडीएम ने गोकशी की पुष्टि की, अधिकारियों ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. ऐसा कृत्य करने वाले के बारे में जानकारी ली जा रही है.

सोमवार सुबह गदापुर चक गांव के लोगों ने गोकशी की सूचना पुलिस को दी थाने के एसआई अनिल कुमार यादव और आरक्षी राहुल मौके पर पहुंचे और पशु के शव को बिना चिकित्सीय परीक्षण के मिट्टी में दफन करवा दिया. इस बात की जानकारी विश्व हिंदू महासंघ के कार्यकर्ताओं को हो गई.

मौके पर विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह व तहसील अध्यक्ष विंदुगोपाल तिवारी की मौजूदगी में गोवंश के शव को निकाला गया. तथा अधिकारियों की उपस्थिति में चिकित्सीय परीक्षण हुआ जिसमें गोकशी मामले की पुष्टि हुई.

विश्व हिंदू महासंघ के जिला अध्यक्ष अखिलेश सिंह के तहरीर पर सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार यादव आरक्षी राहुल सहित अन्य 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है जिनमें हारून, अब्बूहाजी, हबीब, तौहिद, गुलाब, मुबारक, सफीउल्लाह, इम्तियाज अली, रज्जाक, इश्कमियां, जाहिद, सलीम, रसीद तजामुल्लाह, जुगुल, टिल्लू ,पवन द्विवेदी, अनिल यादव सहित अन्य अज्ञात लोग सामिल है. मौके पर कई थाने की पुलिस बल तैनात हैं क्षेत्रवासियों द्वारा एसआई और कांस्टेबल को हटाने की मांग कि जा रही है. हालांकि हमारे संस्था के प्रतिनिधि ने थानाध्यक्ष सोनहा से दूरभाष के माध्यम से संपर्क कर मुकदमे का संक्षिप्त विवरण लेना चाहा परंतु व्यस्तता का हवाला देते हुए उन्होंने फोन डिस्कनेक्ट कर दिया.

गोकशी की सूचना पर पुलिस उप निरीक्षक व आरक्षी ने बिना चिकित्सीय परीक्षण के गोवंश को दफनाया, मुकदमा दर्ज- बस्ती