Saturday , 11 July 2020

SBI लोकल हेड ऑफिस का कर्मचारी कोरोना पीड़ित, राजभवन में फिर आया नया मामला

भोपाल. सोमवार  को  कंटेनमेंटक्षेत्र से मुक्त किए गए राजभवन में मंगलवार सुबह फिर एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. यहां अब तक 11 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. एक कर्मचारी के बेटे से राजभवन के अंदर संक्रमण पहुंचा था. वहीं मैदामिल के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक के लोकल हेड ऑफिस (LHO) में सफाई करने वाली एक महिला के कोरोना संक्रमित आने के बाद हड़कंप मच गया है. आज सुबह जैसे ही यहां बैंक के कर्मचारी और अधिकारी कार्यालय पहुंचे, उन्हें कार्यालय में घुसने नहीं दिया गया. पूरे एसएचओ को सेनेटाईज कराने के साथ उसे सील करने की तैयारी की जा रही है. भोपाल में आज 39 नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें एक की मौत हो चुकी है. एम्स में भर्ती पांच कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव आई है.

तीसरी मंजिल पर सफाई करती थी महिला

एसबीआई के एसएचओ की जो सफाई कमी महिला आज कोरोना पॉजिटिव आई है, उसका दो दिन पहले टेस्ट किया गया था. बताया जाता है कि वह कार्यालय के तीसरे फ्लोर की सफाई करती थी, उस पूरे फ्लोर को सील कर दिया गया है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एसबीआई के सभी कर्मचारियों को वापस घर भेज दिया गया है. पूरे कार्यालय को सेनेटाईज कराया जा रहा है. महिला सफाई कर्मी के संपर्क में आने वाले बैंक कर्मचारी और अधिकारियों को आईसोलेशन में भेजा दिया गया है.

कंटेनमेंट से मुक्त होते ही मिला मरीज

राजभवन में बीते सप्ताह दस कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्टॉफ क्वार्टर एरिया को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के साथ सख्ती बढ़ा दी गई थी. प्रशासन ने सोमवार शाम ही राजभवन को कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त किया था और आज सुबह वहां एक व्यक्ति और कोरोना पॉजिटिव आ गया.

संक्रमण बढ़ा तो बंद होगा बाजार

राजधानी में एक जून से पुराने शहर के भी सब बाजार खोल दिए गए हैं. आज से ऑटो-रिक्शा, सैलून भी खोलने की छूट प्रशासन ने दे दी है. लेकिन हनुमानगंज, कोतवाली में फैला संक्रमण बढ़ता जा रहा है. ईदगाह हिल्स में भी दो दिन से नए मरीज मिले हैं, सोमवार को घोड़ा नक्कास में चार मरीज बंद होंगे बाजार मिले हैं. मंगलवारा में पहले ही संक्रमण काफी फैल चुका है. सोमवार को पुराने शहर के अलग-अलग कंपनियों में 30 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं अगर मरीजों की संख्या पुराने शहर में बढ़ती है तो कंटेनमेंट क्षेत्र में आने वाले बाजार बंद किए जाएंगे. क्योंकि सभी वस्तुओं का थोक बाजार पुराने शहर में है, घनी आबादी और तंग गलियां होने से यहां संक्रमण तेजी से फैल सकता है.