Saturday , 27 November 2021
सुनील गावस्कर ने साधा रवि शास्त्री और विराट कोहली पर निशाना

सुनील गावस्कर ने साधा रवि शास्त्री और विराट कोहली पर निशाना

नई दिल्ली:भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज टीम इंडिया के लिए एक नए युग की शुरुआत कही जा रही है. इस सीरीज के दूसरे मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ, जिसके बाद कमेंटरी कर रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पूर्व टी20 कप्तान विराट कोहली और पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री पर निशाना साधा. सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के लिए हर्षल पटेल ने डेब्यू किया और उन्हें डेब्यू कैप पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगारकर ने थमाई. गावस्कर ने कमेंटरी के दौरान कहा कि पूर्व क्रिकेटरों से डेब्यू क्रिकेटरों को कैप दिलवाने का काम पूर्व हेड कोच अनिल कुंबले ने शुरू किया था, लेकिन शास्त्री और कोहली ने इसे आगे नहीं बढ़ाया.

गावस्कर ने कहा कि शास्त्री और कोहली के राज में ऐसा देखने को नहीं मिला, जबकि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने इस परंपरा को आगे बढ़ाया है. इस सीरीज में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं. पहले मैच में वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया था, जबकि दूसरे में हर्षल ने. भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीतकर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. हालांकि गावस्कर का यह कमेंट फैन्स को कुछ खास भाया नहीं. फैन्स बोले द्रविड़ और रोहित की इस बात के लिए तारीफ सही है, लेकिन इस तरह से शास्त्री और कोहली पर निशाना साधना गलत है.

एक फैन ने लिखा कि कमेंटरी बॉक्स में वापसी के बाद देखना होगा कि रवि शास्त्री किस तरह से गावस्कर को इस बात का जवाब देते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही रवि शास्त्री का भारतीय हेड कोच के तौर पर सफर खत्म हो गया, साथ ही विराट ने भी वर्कलोड मैनेजमेंट का हवाला देते हुए टी20 इंटरनैशनल की कप्तानी छोड़ दी. विराट हालांकि टेस्ट और वनडे टीम इंडिया के कप्तान बने हुए हैं.