Saturday , 27 November 2021
चोटिल केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल

चोटिल केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल

नई दिल्ली:न्यूजीलैंड के साथ गुरुवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. सूर्यकुमार को ओपनर केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है. राहुल चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है. पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा भी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में राहुल का बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है. केएल राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है.

बीसीसीआई ने एक बयान में बताया कि राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. राहुल अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए नेशनल क्रिकेट अकेडमी यानि के एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे. मंगलवार को ग्रीन पार्क में टीम इंडिया ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था. केएल राहुल ने इसमें भी हिस्सा नहीं लिया. शुभमन गिल को टीम के नेट सेशन के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने बैटिंग की. वो पहले टेस्ट में टीम इंडिया के उपकप्तान बनाए गए हैं. माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में कोई एक टेस्ट मैच में डेब्यू करेगा और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेगा.

आल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल किया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में शुरू हो रहा है. दूसरा टेस्ट तीन दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा. केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेले थे. उन्हें इस मैच में आराम दिया गया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को ठोस शुरुआत दिलाई थी. राहुल के चोटिल होने से पहले शुभमन गिल के मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी. लेकिन अब राहुल की अनुपस्थिति में वो ओपनिंग कर सकते हैं.

भारत की टेस्ट टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.