Saturday , 27 November 2021
टीम को शानदार जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव बोले, मैं कुछ अलग नहीं कर रहा

टीम को शानदार जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव बोले, मैं कुछ अलग नहीं कर रहा

नई दिल्ली:भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. टीम की इस जीत में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का अहम योगदान रहा, जिन्होंने तीसरे नंबर पर उतरकर मात्र 40 गेंदों पर 62 रनों की धुआंधार पारी खेली. टी-20 फॉर्मेट में सूर्यकुमार के कमाल के आंकड़े हैं और उन्होंने अब तक 9 मैचों में तीन फिफ्टी जड़ दी हैं और इस दौरान उनका औसत भी 50 के करीब है. अपनी 62 रन की शानदार पारी से प्लेयर ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार ने कहा कि वे टीम को जीत दिलाकर  काफी खुश हैं.

सूर्यकुमार ने मैच के बाद कहा, “मैं कुछ अलग नहीं कर रहा हूं. मैं नेट्स में उसी तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और खेल में उसी को दोहराने की कोशिश करता हूं. मैं नेट्स में खुद पर बहुत दबाव डालता हूं, जब मैं नेट्स के बाद ड्रेसिंग रूम में जाता हूं और सोचता हूं कि मैं इससे बेहतर और क्या कर सकता था, तो यह अच्छा होता है. गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी, बाद में थोड़ी धीमी गति से आई, लेकिन टीम को जीत दिलाकर खुश हूं.”

सूर्यकुमार ने इस मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर कदम रखा और दूसरे विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ 59 रनों की साझेदारी की. सूर्यकुमार जब तक क्रीज पर रहे, तब तक भारतीय टीम के नेट रनरेट में कमी नहीं आई. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर क्लीन बोल्ड होने से पहले सूर्यकुमार भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके थे. उनके आउट होने के बाद भारत को 20 गेंदों पर मात्र 21 रनों की जरूरत थी और उस समय टीम के सात विकेट सुरक्षित थे. टीम ने आखिर में ऋषभ पंत के दम पर 165 रनों के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर अपनी डेब्यू पारी में चार रन बनाकर आउट हो गए.