Wednesday , 11 December 2019
Whistling Woods International द्वारा जुलाई 2020 के सत्र हेतु प्रथम चरण की प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित

Whistling Woods International द्वारा जुलाई 2020 के सत्र हेतु प्रथम चरण की प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित

व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस (टीआईएसएस) द्वारा मान्यता प्राप्त फिल्म, एनीमेशन और गेम डिजाइन, एक्टिंग, मीडिया एवं कम्युनिकेशन, फैशन डिजाइन, विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन तथा म्यूजिक प्रोडक्शन एवं कम्पोज़िशन जैसे डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रम की पेशकश करता है.

मुंबई,. एशिया का प्रमुख फिल्म, कम्युनिकेशन तथा क्रिएटिव आर्ट्स स्थान,व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई), शैक्षिक वर्ष 2020 के अपने कोर्सेस के लिए प्रवेश परीक्षा के प्रथम चरण का संचालन करने जा रहा है. डब्ल्यूडब्ल्यूआई के पूर्णकालिक डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस के लिए आयोजित इस प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2019 रहेगी.

रजिस्ट्रेशन के पश्चात् आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथि दिसंबर 13 व 14, 2019 तय की गई है. उल्लेखनीय है कि डब्ल्यूडब्ल्यूआई, प्रोफेशनल सोशल वर्क एजुकेशन के लिए एशिया के सबसे पुराने संस्थान टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस (टीआईएसएस) द्वारा मान्यता प्राप्त डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस की पेशकश करता है. प्रवेश परीक्षा, व्हिस्लिंग वुड इंटरनेशनल, फिल्मसिटी कैम्पस, गोरेगांव ईस्ट, मुंबई में आयोजित की जायेगी.

हॉलीवुड रिपोर्टर द्वारा दुनिया के टॉप 10 फिल्म स्कूल के तौर पर शुमार तथा 6 वें फिक्की (एफआईसीसीआई) हायर एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड्स 2019 में बेस्ट क्रिएटिव एन्ड परफॉर्मिंग आर्ट्स इंस्टीट्यूट के रूप में सम्मानित द्वारा इस संस्थान के 1900 से भी अधिक पूर्व विद्यार्थी भारत तथा दुनियाभर में विभिन्न मीडिया ऑर्गेनाइजेशंस, फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों और फैशन उद्योग के साथ जुड़कर सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं.

यहाँ विद्यार्थियों को एक सटीक एकेडमिक करिकुलम के जरिये पढ़ाया जाता है जिसमें सैद्धांतिक ज्ञान के साथ स्वयं किसी कार्य को करके उसका अनुभव् लेना (प्रत्यक्ष अनुभव) भी शामिल है. इसके साथ ही उन्हें संस्थान में उपलब्ध अतिआधुनिक संसाधनों के प्रयोग का अनुभव विश्वविख्यात टीचिंग स्टाफ से जुड़ने का अवसर भी प्राप्त होता है. डब्ल्यूडब्ल्यूई सम्पूर्ण मीडिया और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्रीज से जुड़े हर क्षेत्र के लिए उद्योगों के लिए पूरी तरह तैयार स्नातक युवाओं को शिक्षित करता है.

Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News Today