मशहूर मेकअप आर्टिस्ट नीता लंगालिया ने किया ट्रांसजेंडर आर्टिस्ट शुभी का इंटरव्यू

एक समय था जब ट्रांसजेंडर यानि किन्नर को लोग सिर्फ बधाई गाते देखते थे और कहीं और देखते ही मुंह बनाते या उन पर फब्तियाँ कसते थे. यह अलग बात है आज वह अब गुजरे जमाने की बात हो गयी, इसकी वजह है अब इस समाज के लोग भी पध्ने-लिखने के साथ ही अलग अलग क्षेत्रों में काम करके नाम कमाने लगे हैं. हालांकि फिलहाल इनके लिए सबसे मुफीद कोई क्षेत्र है तो वह है बॉलीवुड यानि कला का क्षेत्र. यहाँ कई ट्रांसजेंडर अपनी कला से लोगों का मनोरंजन करते हुए अलग मुकाम हासिल कर चुके हैं और उन्हीं में से एक हैं शुभी शर्मा. शुभी शर्मा तमाम एड फिल्मो में अब तक काम कर चुकी हैं तथा हाल ही में इन्होने इंफिनिक्स मोबाइल के लिए एक एड फिल्म शूट भी किया है. सबसे बात इनके लिए यह है कि इनका एक इंटरव्यू चर्चा में है जो वसई की मशहूर मेकअप आर्टिस्ट नीता लंगालिया ने लिया है. नीता लंगालिया ने अपने स्टूडियो में ही बुलाकर शुभी का इंटरव्यू लिया और शुभी ने बेबक तरीके से उनके तमाम सवालों का जवाब दिया.
इस बारे में शुभी ने हमें बताया तो हमें भी शुभी के बारे में जानने की दिलचस्पी हुई तो शुभी ने हमसे भी अपने बारे में कुछ बातें बताई.
बी कॉम करके बॉलीवुड में काम पाँव जमाने की कोशिश करने वाली शुभी कहती हैं कि हमने बी कॉम तक पढ़ाई की, लेकिन हमारे पढ़ाई के दिन काफी मुश्किलो वाले थे. जब वह स्कूल जाती तो बच्चे उन्हें चिढ़ाते, अलग-अलग नामों से बुलाते. लेकिन उनकी पढ़ाई की चाहत कभी कम नहीं हुई और वे तमाम फब्तियों, मुश्किलों और लोगों के तानों का सामना करते हुए बी कॉम करके आज इस मुकाम पर पहुंची हैं.
दिल्ली में पली बढ़ी और पढ़ी लिखी शुभी जब काम के तलाश में दिल्ली से मुंबई आयी तो भी उन्हें कई तरह की बातों को झेलना पड़ा लेकिन शुभी हार मानने वालों में से नहीं थी, और आज बड़ी कंपनियों के लिए एड फिल्म में काम कर रही हैं, नीता लंगालिया जैसी मेकअप की बड़ी ब्रांड उनका इंटरव्यू कर रही हैं.
शुभी अपने जिंदगी की जर्नी के बारे में बताते हुए कहती हैं कि पहले मै भी दुकान-दुकान माँगने जाती थी, लेकिन पढ़ी लिखी होने के नाते उन्हें यह अच्छा नहीं लगता. जब वह अपने दोस्तों को यह बताती तो उनकी फीलिंग अधिकतर लोगों के तो समझ में नहीं आता लेकिन कुछ लोग समझे और उन्हें सपोर्ट किया. इसी दौरान कुछ सेक्स वर्कर व किन्नर फ्रेंड्स ने उन्हें मेकअप आर्टिस्ट नीता लंगालिया से मिलवाया उसके बाद उनकी ज़िंदगी का मकसद ही बदल गया और धीरे धीरे कामयाबी मिलना शुरु हो गयी.
हाल ही में घर भागकर नालासोपारा पहुंचे दो बच्चों को फिर से माँ-बाप से मिलाने और पुलिस स्टेशन उनके मां बाप को बुलाकर लिखा पढ़ी करवाकर घर भेजने में भी शुभी ने अहम रोल अदा किया था.
कहने का मतलब तमाम समस्याओं का सामना करते हुए शुभी ने खुद तो मुकाम हासिल किया ही लोगों की भी मदद में सदैव खड़ी रहने वाली देश के सच्चे नागरिक होने का फर्ज़ भी अदा कर रही हैं.
(जल्द ही शुभी का पूरा इंटरव्यू . पर…)

https://instagram.com/neetabridalmakeover?igshid=ZWQyN2ExYTkwZQ==

https://instagram.com/shubhi4905?igshid=OGQ5ZDc2ODk2ZA==

मशहूर मेकअप आर्टिस्ट नीता लंगालिया ने किया ट्रांसजेंडर आर्टिस्ट शुभी का इंटरव्यू