बरिष्ठ पत्रकार प्रभुनाथ शुक्ल ‘लायंस हिंदी साहित्य सेवा सम्मान’ से सम्मानित

  • शिक्षाविद डॉ किरण शर्मा एवं साहित्यकार प्रतिमा शर्मा ‘पुष्प’ भी सम्मानित
  • हिंदी दिवस पर लायंस क्लब ज्ञानपुर की तरफ से आयोजित हुआ सम्मान समरोह

भदोही. हिंदी दिवस पर लायंस क्लब ज्ञानपुर की तरफ से शिक्षा, साहित्य एवं पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान के लिए तीन विभूतियों को ‘लायंस हिंदी साहित्य सेवा सम्मान’ से सम्मानित किया गया. अतिथियों को अंगवस्त्रम के साथ रुद्राक्ष की माला भी भेंट की गयी.
भदोही जनपद के चकवा स्थित आरएसएसडी कॉन्वेंट स्कूल में हिंदी दिवस समारोह आयोजित किया गया. जिसमें काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय, ज्ञानपुर की हिंदी प्रोफेसर डॉ किरण शर्मा को हिंदी साहित्य में उनकी पुस्तकों एवं लेखों के लिए सम्मानित किया गया. पारिवारिक पृष्ठभूमि में रहते हुए भी प्रतिमा शर्मा ‘पुष्प’ जिनके कई काव्य और कहानी संग्रह प्रकाशित हुए हैं उन्हें भी इस सम्मान से सम्मानित किया गया.
देश की प्रिंट मीडिया एवं डिजिटल के साथ-साथ भदोही जनपद की पत्रकारिता के सशक्त स्तंभ, लेखक, पत्रकार एवं हिंदी साहित्य में विशेष अभिरुचि के लिए प्रभुनाथ शुक्ल को ‘लायंस हिंदी साहित्य सेवा सम्मान’ दिया गया. इस दौरान सम्मानित अतिथियों ने हिंदी दिवस पर अपने विचार रखे. अतिथियों ने अपनी बात में कहाँ हिंदी हमारे लिए गर्व एवं गौरव का विषय है. अपने जीवन में अधिक से अधिक हिंदी का प्रयोग करें.
बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना के पश्चात एक भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसका शीर्षक था ‘राष्ट्र के उत्थान में हिंदी का योगदान’ प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को सर्टिफिकेट एवं पारितोषिक क्लब की तरफ से प्रदान किया गया.
लायन अध्यक्ष संजय कुमार तिवारी से सभी का स्वागत अभिनंदन किया. कार्यक्रम का संचालन अति प्रतिष्ठित लायन डा भारतेंदु द्विवेदी ने किया. विद्वतजनों का परिचय लायन अरविंद भट्टाचार्य ने दिया और सम्मान पत्र का वाचन कोषाध्यक्ष लॉयन डॉ विमलेश पांडेय ने किया. धन्यवाद ज्ञापन सचिव लॉयन हरेंद्र प्रताप सिंह ने किया. कार्यक्रम में लॉयन आनंद कुमार गुप्ता,लायन अभय श्रीवास्तव,लायन विनोद गुप्ता,लायन अब्दुल वाहिद अंसारी एवम अनेक लॉयन सदस्य,स्कूल के संरक्षक श्री नागेन्द्र सिंह एवम प्रधानाचार्या तथा शिक्षक तथा छात्र उपस्थित रहे.


Posted

in

by

Tags: