Thursday , 16 August 2018

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों की सुरक्षा जांच बढायी गयी

छपरा, 12 अगस्त

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने हाई एलर्ट घोषित कर दिया है और रेलवे पुलिस तथा रेलवे सुरक्षा बल को सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने का निर्देश दिया है. स्वतंत्रता दिवस के दौरान सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है. रेल थानाध्यक्ष तथा रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक को इस आशय का निर्देश दिया गया है. स्टेशन व ट्रेनों में सुरक्षा जांच सघन रूप से चलाने को कहा गया है. स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर ट्रेनों तथा स्टेशनों पर रविवार से ही सघन तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया है. खास कर आतंकी- उग्रवादी संगठनों के हमले की आशंका के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. आतंकी संगठनों, उग्रवादी संगठनों, शरारती तत्वों पर नजर रखने को कहा गया है. रेलवे स्टेशन परिसर, ट्रेनों में जांच सख्ती से करने को कहा गया है. रात में ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की सघन तलाशी करने की हिदायत दी गयी है. पहले से आरोपित अपराधियों की गतिविधियों का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है और जमानत पर रिहा अपराधियों की गतिविधियों की जांच करने और सक्रिय पाये जाने पर उनकी जमानत रद्द कराने का प्रस्ताव समर्पित करने को कहा गया है.

राजकीय रेलवे पुलिस तथा रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है. जीआरपी व आरपीएफ के इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष को समन्वय स्थापित कर रात में जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. स्टेशन के बाहरी परिसर व प्लेटफार्म, पुल पुलिया, सुक्ष्म तरंग केन्द्र व आरआरआइ केबिन समेत सभी महत्वपूर्ण व संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के आवश्यक प्रबंध करने का निर्देश दिया है.

रेल पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों की सुरक्षा जांच करने का निर्देश दिया गया है और आतंकी- उग्रवादी संगठनों के सदस्यों, शरारती तत्वों पर नजर रखने को कहा है. संदिग्धों की तलाशी लेने का निर्देश दिया गया है. रात में ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की सघन तलाशी किया जा रहा है. राजकीय रेलवे पुलिस तथा रेलवे सुरक्षा बल को आपस में समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है.

Report By Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*